Explore

Search

May 23, 2024 8:42 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

यह चुनाव तुष्टिकरण बनाम विकास व आस्था का है-सीएम योगी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास मोदी की गारंटीःभाजपा प्रत्याशी अनूप प्रधान की रिकाॅर्ड जीत की अपील

हाथरस-1 अप्रैल। विकसित व वैश्विक भारत बनाने के लिए हम सभी को एक-एक घर जाकर यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है और देश को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ ग्लोबल लीडर भी बनाना है। उत्तर प्रदेश में अब कोई दंगा या अराजकता नहीं फैलती और जहां देश की सीमा सुरक्षित हैं, वहीं आंतरिक सुरक्षा भी मजबूत है। जबकि विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं। प्रदेश में बेटी व व्यापारी की सुरक्षा की गारंटी है और कानून का राज है। देश की जनता ने विकास कार्यों को जमीन पर उतरते देखा है और यही मोदी की गारंटी है। भाजपा सबका साथ, सबका विकास,सबका विश्वास के साथ देश के उन्नति एवं प्रगति पर कार्य कर रही है। हाथरस की हींग की खुशबू पूरे देश में फैले इसके लिए हमें भाजपा प्रत्याशी अनूप प्रधान को रिकार्ड मतों से जिताना होगा।


उक्त बातें आज आगरा रोड स्थित अग्रवाल सेवा सदन पर आयोजित विशाल प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सबसे पहले भाजपा पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा जोशीला स्वागत किया और विशाल फूलों के हार से लादकर स्वागत किया गया जब के भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगवान श्री राम की प्रतिमा प्रतीक चिन्ह स्वरूप भेंट की गई।


इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले हाथरस के आराध्य देव श्री दाऊजी महाराज व उनकी धरा को नमन करते हुए कहा कि हाथरस ब्रज का गौरव माना जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2020 में आत्मनिर्भर भारत की बात कही, लेकिन वही आत्मनिर्भरता इस क्षेत्र के लोगों ने सैकड़ांे वर्ष पहले ही आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। उन्होंने कहा कि एक जनपद एक उत्पाद को प्रोत्साहित करने की स्कीम बनाई तो अलीगढ़ का ताला, हाथरस की हींग, मुरादाबाद का हस्तशिल्प, फिरोजाबाद का ग्लास आदि प्रख्यात हैं और सामाजिक स्ववालम्बन का उदाहरण अभिनंदनीय है। उन्होंने प्रबुद्ध सम्मेलन में पधारे धर्माचार्य, उद्यमियों, व्यापारियों, चिकित्सकों, अधिवक्ताओं, शिक्षकों आदि बुद्धिजीवी वर्ग से आवाह्नन करते हुए कहा कि चुनाव की बागडोर वह स्वयं अपने हाथों में लें और प्रदेश की 80 सीटों को जिताकर मोदी जी को दें। उन्होंने कहा कि बुद्धिजीवियों की अहम भूमिका है और समाज में उनकी मान्यता को आवाज देते हैं। बुद्धिजीवी समाज का मार्गदर्शन करते हैं।


सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह चुनाव तुष्टिकरण बनाम विकास का चुनाव है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश की जनता को मोदी जी की गारंटी पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि जो लोग नरेंद्र मोदी पर अंगुली उठा रहे
हैं, वह देश के विकास के रास्ते में बैरियर हैं, उन्हें हटाना होगा। उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों ने वर्ष 2014 से पहले की अराजकता देखी है। उन्होंने लोगों से पूछा,ष्यूपी में जो लोग दंगा करवाते थे, अराजकता फैलाते थे, क्या सत्ता उनके हाथ में जाएगी? या मोदी जी के हाथ में जाएगी, जिन्होंने सुरक्षित वातावरण वाली सत्ता दी है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ष्भारत में आज आतंकवाद-नक्सलवाद साफ हो गया है। वैश्विक मंच पर भारत का मान बड़ा है। आज देश तरक्की कर रहा है, यही मोदी की गारंटी है। इस बार लड़ाई तुष्टीकरण बनाम विकास की है। ये मोदी की गारंटी है कि देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश का वैश्विक सम्मान बढ़ा है और यह सम्मान 140 करोड़ देशवासियों का सम्मान है तथा मोदी की गारंटी के तहत देश की 4 करोड़ जनता को आवास, 60 करोड़ को बेहतर इलाज के लिए 5 लाख रुपये तक का आयुष्मान कार्ड, ढाई करोड़ को फ्री बिजली कनेक्शन तथा 10 करोड़ को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिए गए हैं। पूरे देश को आज मोदी जी पर विश्वास है। यह चुनाव जातिवाद और सबका साथ सबके विकास के बीच हो रहा है। यह चुनाव तुष्टिकरण और भारत की आस्था के बीच में है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाथरस में भाजपा ने उत्तर प्रदेश सरकार में राजस्व राज्य मंत्री अनूप वाल्मीकि प्रधान को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस समय आपमें से हर व्यक्ति को अनूप वाल्मीकि बनना होगा। आप सबको मोदी का प्रतिनिधित्व करना होगा। घर-घर जाना होगा। सबसे अपील करनी होगी कि ग्लोबल लीडर भारत को बनाने के लिए भाजपा को वोट करना होगा। इसके लिए मोदी जी को तीसरा कार्यकाल देना आवश्यक है।


इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर मंचासीन सांसद राजवीर दिलेर को लेकर प्रत्याशी बदले जाने पर कहा कि वर्तमान सांसद राजवीर दिलेर की जगह पार्टी ने अनूप बाल्मीकि को चुनाव लड़ाया है। यह संगठन का विषय है। आज खुद राजवीर दिलेर यहां आए हैं और उन्होंने अपना आशीर्वाद अनूप बाल्मीकि को दिया है। उन्होंने हाथरस से चार बार सांसद रहे स्वर्गीय किशनलाल दिलेर का जिक्र करते हुए कहा कि स्वर्गीय दिलेर बहुत ही सरल एवं सामाजिक थे और लगातार उन्हें यहां की जनता ने सांसद के रूप में चुना और उनकी विरासत को अब राजवीर दिलेर आगे बढ़ा रहे हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि पीढ़ियों का इंतजार खत्म हो गया और अयोध्या में रामलला का मंदिर बन गया। उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या में महर्षि बाल्मीकि के नाम पर एयरपोर्ट है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ष्भारत में आज आतंकवाद नक्सलवाद साफ हो गया है। देश में कहीं एक्सप्रेस-वे, कहीं मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम चल रहे हैं। देश में हाईवे, रेलवे, आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग आदि खुल रहे हैं और हमारी पहचान बन रहे हैं। देश तरक्की कर रहा है, यही मोदी की गारंटी है। पूरे देश को आज मोदी जी पर विश्वास है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही पहले 3 वर्ष में भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने विधानसभा में चुनाव में भी सभी प्रत्याशियों को जिताया और प्रदेश सरकार द्वारा सुरक्षा, विकास, गरीब कल्याणकारी योजनायें धरातल पर उतारी गई है। उन्होंने कहा कि हाथरस के लोग काफी पहले से आत्मनिर्भर हैं। यह दाऊजी की भूमि है। यहां की हींग से पूरा देश महकता है। इस मौके पर उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अनूप प्रधान को भारी मतों से जिताने की अपील की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने की। इस मौके पर मंच पर प्रभारी मंत्री असीम अरुण, जिला प्रभारी डीपी भारती, सांसद राजवीर दिलेर, राजस्व राज्य मंत्री और लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अनूप बाल्मीकि, सदर विधायक अंजुला माहौर, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, एमएलसी चै. ऋषिपाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सीमा उपाध्याय, विधायक वीरेंद्र सिंह राणा, इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी, छर्रा विधायक ठाकुर रवेंद्र पाल सिंह, राष्ट्रीय लोकदल के विधायक प्रदीप चैधरी गुड्डू चैधरी, पालिकाअध्यक्ष श्रीमती श्वेता चैधरी, लोकसभा प्रभारी एवं पूर्व विधायक चै. सत्यपाल सिंह, राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष केशव देव चैधरी, जिला महामंत्री हरीशंकर राणा भूरा पहलवान, विधानसभा प्रभारी डॉ. राजीव अग्रवाल, विधानसभा संयोजक ठाकुर सत्येंद्र सिंह, आरपी सिंह ठाकुर, भाजपा बृज क्षेत्र मंत्री एवं पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीमती डौली माहौर मंचासीन थे। संचालन भाजपा जिला महामंत्री रुपेश उपाध्याय ने किया।
इससे पहले हेलीपैड पर भी योगी का स्वागत किया गया। स्थान-स्थान पर पुलिस फोर्स तैनात था। सुबह से रूट भी डायवर्ट कर रखा था। ऐसे में कुछ स्थानों पर जाम की भी स्थिति देखी गई।
इससे पहले हेलीपैड पर भी योगी का स्वागत प्रभारी मंत्री असीम अरुण, भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी, लोकसभा प्रत्याशी अनूप प्रधान एवं अन्य भाजपा नेताओं आदि द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आज जगह-जगह पर भारी पुलिस फोर्स तैनात था। सुबह से ही रूट भी डायवर्ट कर रखा था। ऐसे में कुछ स्थानों पर जाम की भी स्थिति देखी गई। इस मौके पर मंचासीन भाजपा जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों द्वारा सम्मेलन को संबोधित भी किया गया। विशाल सम्मेलन में आचार्य बल्लभ जी महाराज, सीपूजी महाराज, आचार्य पंकज शास्त्री, गणेश वशिष्ठ, गोविंद बल्लभ महाराज, संगम गिरी जी महाराज, मनोज द्विवेदी, पूर्व विधायक राजवीर पहलवान, मुरसान ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय, निवर्तमान जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, निवर्तमान पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा, सांसद प्रतिनिधि ठाकुर राजेश कुमार सिंह गुड्डू भैया, डॉ. मनोज शर्मा,मनोज बूटिया, डॉ. भरत यादव, भाजपा जिला मंत्री श्रीमती संध्या आर्य, डॉ. संजय अग्रवाल, दाऊदयाल शर्मा, सोमेश यादव, सत्येंद्र शर्मा, डॉ. राकेश गुप्ता, कुसुमा देवी मदनावत, मास्टर सतपाल सिंह मदनावत, कपिल अग्रवाल चूना वाले, ठाकुर नीरज सिंह सिसोदिया, सुनील अग्रवाल, प्रेम सिंह यादव एडवोकेट, डॉ. मनोज कुमार शर्मा, अनूप अग्रवाल उदय, सुधीर पचैरी, डॉ. संदीप गहलोत, भगवत स्वरूप गर्ग,पम्मी सलूजा, पदम अलबेला, मनु दीक्षित, मीरा दीक्षित, श्याम बाबू चिंतन, मोहन पंडित, सुचेता जॉन, संजय सक्सेना, मनीष अग्रवाल पीपा, डॉ. राजीव सेंगर, पंकज मदनावत, डॉ. ललितेश शर्मा, निर्देश वाष्र्णेय, अरुण कुलश्रेष्ठ, सूर्यकांत गुप्ता, राकेश शर्मा, भाजपा शहर अध्यक्ष मूलचंद वाष्र्णेय, मूलचंद कुशवाहा, भाजयुमों जिलाध्यक्ष अनुराग अग्निहोत्री, शीलेंद्र गौड़, विष्णु बघेल, रजत अग्रवाल, रजत चैधरी, मुकेश चतुर्वेदी एडवोकेट, अजय भारद्वाज एडवोकेट, सुनील वर्मा एडवोकेट, मोहित बघेल, प्रेम सिंह कुशवाहा, देवा पहलवान, राधा रानी, सोनिया नारंग ,रामवीर सिंह भैयाजी, अर्जुन वाल्मीकि, कृष्ण मुरारी वाष्र्णेय, हरीश सेंगर, संतोष जोशी, बबली सिंह, पूनम सिंह, डॉ. आरसी गोला, नरेंद्र ग्रोवर, मनोज शर्मा, मोरमुकुट गुप्ता, रामू माहेश्वरी, सुनीता वर्मा, स्मृति पाठक, अरविंद दिवाकर, विपुल लुहारिया, हरीशंकर वाष्र्णेय, गौरव प्रताप सिंह, पवन रावत, पीयूष रावत, नीरेश कुमार सिंह, वासुदेव माहौर एड., रमेश राजपूत, जितेंद्र कुमार जीतू, रामवीर माहौर, अरविंद चैधरी आदि तमाम भाजपा कार्यकर्ता व प्रबुद्धजन एंव बुद्धिजीवी मौजूद थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर