Explore

Search
Close this search box.

Search

June 13, 2024 12:27 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

अमृत योजना का जल हो रहा बर्बादःलीकेज रुकवायें

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-6 अप्रैल। अंतर्राष्ट्रीय मानवधिकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश तिवारी ने जिलाधिकारी से शिष्टाचार मुलाकात कर जल संरक्षण के संबंध मे विस्तार से अवगत कराते हुए कहा कि भारत सरकार की महत्वाकाक्षीं अमृत योजना के तहत शहर के प्रत्येक वार्ड, मौहल्लांे मंे आम नागरिक को पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिए सड़क खोदकर प्लास्टिक का पाइप डाली गयी है। अभी टूटी फूटी सड़कांे की मरम्मत पूरी तरह से नहीं हो पायी है और न ही सबके घरांे में पानी का कनेक्शन हुआ है।
उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों बेलनशाह कोठी, भूरापीर, गौशाला, वॉटर वक्र्स कॉलोनी, खंदारी गढी, विष्णुपुरी आदि विभिन्न गली, वार्ड, मौहल्लांे मे पानी के पाइप लीकेज होने के कारण सुबह शाम प्रचूर मात्रा में पानी बर्बाद हों रहा है। जिसकी शिकायत नगर पालिका के जलकल इंजीनियर से संस्था द्वारा मौखिक, लिखित, मोबाइल से काफी समय से की जा रही है। उसके बावजूद भी पानी की पाइप लीकेज की समस्या का संतोष जनक समाधान नहीं हों पाया। जिससे शहर के काफी घरों मे पीने को पानी नहीं मिल पा रहा है। पाइप लीकेज की मरम्मत भी कुशल कारीगर से नहीं करायी जा रही है। जिससे पानी की बर्बादी की तरह समय और रुपया भी बर्बाद हो रहा है। एक ही स्थान पर दो तीन बार कारीगर द्वारा मरम्मत करने के बावजूद भी पानी के पाइप लीकेज बंद नहीं हों पा रहा है।
संस्था द्वारा जिसकी शिकायत पूर्व में 11 मार्च को संस्था के पदाधिकारियों द्वारा जल को बर्बादी से बचाने के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था। जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से पानी के पाइप के लीकेज को सही कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान जयप्रकाश तिवारी, नारायणदास माहौर आदि उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर